Imlie 7 August 2023 Written Update

Anupama
6 Min Read

Imlie 7 August 2023 Written Update Hindi

आज की शुरुआत मोहन द्वारा करोड़पति बनने की अपनी योजना पर इमली को राख में डालने से शुरू होता है और उसे उनकी मदद करने की धमकी देता है। दृढ़ निश्चयी इमली उसकी बातों को अस्वीकार कर देती है लेकिन मोहन उसे इस पर विचार करने के लिए कहता है और अथर्व के लटके हुए और जमीन पर बंधे हुए राणा परिवार की ओर इशारा करता है।

अथर्व को आग की भट्टी में गिरने से बचाने के लिए देविका रस्सी को कसकर पकड़ लेती है जिसके बाद मोहन इमली को कैरी की धमकी देता है। इमली कैरी को खोजने जाती है लेकिन मोहन उसे आश्वासन देता है कि वह जीवित है जिसके बाद इमली उससे कहती है कि वह हर चीज के लिए तैयार है लेकिन उसे उसके परिवार को खुला छोड़ देना चाहिए।

मोहन परेशान इमली के साथ मजाक करता है और अपने गुंडों को रस्सी पर मारने के लिए प्रेरित करता है जिससे देविका का हाथ रस्सी से छूट जाता है लेकिन वह तुरंत उसे कसकर पकड़ लेती है। इमली मोहन को डांटने के लिए उसके पास जाती है लेकिन मोहन धमकी देता है कि अगर वह परिवार को आज़ाद कराना चाहती है तो उसे सहयोग करना होगा। बाद में इमली अनिच्छा से एक आत्मघाती हमलावर बनियान लाती है जिससे राणा परिवार भयभीत हो जाता है

और उसे पीछे हटने के लिए कहता है। इसके बाद मोहन उसे 15 अगस्त को आत्मघाती हमलावर बनने का निर्देश देता है, जिसके बाद राणा उसे मोहन के कहे अनुसार काम न करने के लिए कहते हैं। इमली को राणा परिवार के बारे में याद आता है और उसकी आंखों में आंसू आ जाते हैं, काफी सोचने के बाद आखिरकार वह मान जाती है। इसके बाद सफेद पोशाक और बम बनियान पहने इमली अंदर आती है, जबकि राणा परिवार उसे उदास होकर देखता रहता है।

देविका उसे ऐसा न करने के लिए कहती है और अथर्व को भी ऐसा करने के लिए कहती है लेकिन इमली अपने फैसले पर अडिग रहती है। वह आगे अथर्व से पूछती है कि क्या उसे नहीं पता कि इमली और अथर्व की एक-दूसरे को देखकर भावुकता के बाद वह ऐसा क्यों कर रहा है। थोड़ी देर बाद मोहन इमली को एक बनियान पहनने का निर्देश देता है जिसमें एक कैमरा और एक ईयरफोन होता है जिसके माध्यम से वह मोहन से निर्देश सुन सकती है। असहाय इमली यह सब करती है और मोहन कहता है कि जब वह ट्रस्टी के सामने होगी तो वह एक बटन दबाएगा जिससे पूरे क्षेत्र में विस्फोट हो जाएगा।

इमली ने आश्वासन दिया कि वह वैसा ही करेगी जैसा मोहन उसे आदेश देगा लेकिन उसे अपने परिवार की आजादी चाहिए जिससे मोहन सहमत हो जाता है। फिर वह उसे आखिरी बार अपने परिवार के साथ बिताने के लिए गुणवत्तापूर्ण समय देता है और कैरी को अंदर लाया जाता है।

रोती हुई कैरी को गुंडे आगे लाते हैं जिसके बाद इमली और कैरी दोनों एक-दूसरे को देखकर रोने लगती हैं। कैरी गले लगाने के लिए कहती है लेकिन इमली अनिच्छा से अथर्व को गले लगाने के लिए कहने से असहमत हो जाती है। फिर अथर्व लंगड़ाते हुए इमली के पास जाता है और कहता है कि आज चाहे कुछ भी हो जाए वह फिर भी इमली के पास आएगा लेकिन वह उसे कैरी की कसम खिलाती है जिसके बाद वह रुक जाता है।

वे एक-दूसरे को देखते हैं जबकि अथर्व रोता है और राणा परिवार भी असहाय होकर रोता है, इमली फिर कैरी की ओर मुड़ती है। वह उसे बहादुर बनने के लिए प्रोत्साहित करती है और कहती है कि खुशी और दुख एक विकल्प है जिसमें से कैरी को हमेशा खुशी चुननी चाहिए। इमली आगे राणाओं का उल्लेख करते हुए कैरी को आश्वस्त करती है कि वे हमेशा उसकी मदद करेंगे जिसके बाद वह कहती है

कि कैरी को अथर्व की भी देखभाल करनी चाहिए। अथर्व फिर से इमली तक पहुंचने की कोशिश करता है लेकिन गुंडों द्वारा उसे बुरी तरह पीटा जाता है जबकि देविका स्थिति की असहायता के बारे में रोता है।

रुद्र देविका को प्रोत्साहित करते हुए कहता है कि सब कुछ खत्म नहीं हुआ है और उसे इतनी जल्दी हार न मानने के लिए प्रोत्साहित करता है। अचानक मोहन इमली को अपना नाटक बंद करने और जो भी उसने उससे कहा है उसका पालन करने का आदेश देता है जिसके बाद इमली और अथर्व की आंखें आखिरी बार रोते हुए मिलती हैं।

जैसे ही इमली धीरे-धीरे आगे बढ़ती है कैरी राणाओं से उसे रोकने का आग्रह करती है लेकिन कोई फायदा नहीं होता।

Read More:- Faltu 7 August 2023 Written Update

Kum Kum Bhagya 7 August 2023 Written Update
WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Top 10 Jefferson Nickel Errors Varieties Worth Looking For $$$ Top 10 rare pennies of the twentieth century Worth Money $100K 10 Most Valuable Paper Money Bills USA Top 10 Rare and Most Valuable Liberty Head V Nickel USA MLB Sensation Wander Franco’s Career at Risk?