Anupama 8 August 2023 Written Update हिन्दी मे

Anupama
7 Min Read

Anupama 8 August 2023 Written Update Hindi

आज के अनुपमा 8 अगस्त 2023 एपिसोड की शुरुआत मालती देवी से होती है जो नकुल को डिंपल और समर की सैलरी बढ़ाने के लिए कहती है। नकुल उसे यह बताने की कोशिश करता है कि उन्हें शामिल हुए अभी एक महीना भी नहीं हुआ है लेकिन मालती देवी दृढ़तापूर्वक उससे वैसा ही करने के लिए कहती है जैसा उसने कहा है। इसके अलावा, वह कहती है कि उपहार और सभी प्रकार की वेतन वृद्धि उन्हें देना अच्छा रहेगा क्योंकि वह उन्हें ऊंचे पद पर पहुंचाना चाहती है ताकि वे उसकी बात मानें। तभी, वनराज गुरुकुल में आता है और मालती देवी को भ्रमित करते हुए ताली बजाता है। वह उससे साफ कहता है कि जब मालती सीधे तौर पर अनुपमा के साथ कुछ नहीं कर पाई तो वह उसके बचपन का फायदा उठाने की कोशिश कर रही है।

वनराज ने मालती देवी को चेतावनी दी

गंभीर दृष्टि से, वनराज मालती देवी को बताता है कि समर की माँ निर्दोष हो सकती है लेकिन उसके पिता यथासंभव कुटिल हैं। वनराज यह भी घोषणा करता है कि लोग अपने स्थापित मार्गों से गिर जाते हैं लेकिन मालती देवी ने इसे साबित कर दिया है क्योंकि उनकी कला बहुत भव्य और ऊंची है, हालांकि, उनका दिल उतना ही छोटा है। आखिरी चेतावनी के साथ, वनराज गुरुकुल से बाहर चला जाता है। इस बीच, अनुपमा तब तनाव में आ जाती है जब उसे मालती देवी का वॉयस मेल मिलता है जिसमें कहा जाता है कि अनुपमा ने अपने पूर्व पति को उसे चेतावनी देने के लिए भेजा था जिसके बाद अनुपमा और अनुज दोनों शाह के घर जाते हैं।

वनराज वापस लौटता है और समर और डिंपल से भिड़ जाता है और कहता है कि मालती देवी को धमकी देने की क्या जरूरत थी, जबकि वनराज यह स्पष्ट करता है कि उसने उन्हें धमकी नहीं दी थी, बल्कि सिर्फ बात की थी। तभी, अनुपमा प्रवेश करती है और वनराज से सवाल करती है कि वहां जाने का क्या मतलब था जब चीजें पहले से ही गर्म थीं।

वनराज जवाब देता है कि अगर कोई बाहरी व्यक्ति उसके परिवार को बर्बाद करने की कोशिश करेगा तो वह चुप नहीं बैठेगा क्योंकि पहले से ही झगड़े होने लगे हैं। अनुपमा पीछे मुड़कर डिंपल और समर की तरफ देखती है और उनसे पूछती है कि उनकी नई कार कैसी है और क्या एसी ठीक चल रहा है। जब समर और डिंपल सामान्य रूप से जवाब देते हैं, तो अनुपमा उन दोनों को मेमो देती है कि जब वह बात कर रही हो तो बीच में न बोलें और लीला अनुपमा का पूरा समर्थन करती है।

अनुपमा वनराज से उसे अकेला छोड़ने के लिए कहती है

वह डिंपल से कहती है कि उसे अपनी सास के सामने चुप रहना चाहिए क्योंकि जब उसका दिमाग घूम जाएगा तो वह दूसरे लोगों के दिमाग से ‘सितार’ बजाएगी। अनुपमा वनराज से कहती है कि वह अनुज के साथ मालती देवी को खुद संभाल लेगी और किसी को इसमें पड़ने की जरूरत नहीं है जब वनराज पूछता है कि उसने पहले से ऐसा क्यों नहीं किया।

अनुपमा कहती है कि वह इस लड़ाई को लंबा नहीं खींचना चाहती क्योंकि आखिरकार मालती देवी ही उसकी गुरु है। बाद में, अनुपमा रसोई में कुछ पका रही होती है, तभी काव्या उसके पास आती है और कहती है, वनराज ने स्पष्ट रूप से कहा है कि वह इस बच्चे को स्वीकार नहीं करेगा, लेकिन उसने लीला या हसमुख को कुछ भी नहीं बताया क्योंकि इससे उनका दिल टूट जाएगा। काव्या अनुपमा से पूछती है कि उसे क्या करना चाहिए क्योंकि वह कोई भी सजा भुगतने के लिए तैयार है और वनराज के कुछ कहने का इंतजार कर रही है। तभी अनुपमा उसे रुकने और वनराज की माफी का इंतजार करने के लिए कहती है जिसके बाद काव्या भी अनुपमा से पूछती है कि वह खुद मालती देवी को कैसे संभालेगी।

डिंपल ने मालती देवी को सब कुछ बता दिया

दूसरी ओर, डिंपल मालती देवी के कार्यालय पहुंचती है और शाह के प्रति अपनी सारी नफरत उगल देती है। वह आगे मालती देवी से कहती है कि जब से उसने और समर ने एक कार खरीदी है, हर कोई ईर्ष्यालु हो गया है, जबकि मालती देवी वनराज की चेतावनी को याद करके क्रोधित हो जाती है। डिंपल कहती है कि कोई नहीं जानता कि माया की मौत का कारण अनुपमा है और यह बात छोटी अनु को भी नहीं बताई गई है जिसके बाद मालती देवी इस जानकारी का इस्तेमाल अनुपमा के खिलाफ करने का फैसला करती है।

जैसे ही छोटी अनु स्कूल से कपाड़िया घर लौटती है, मालती देवी उसे बीच में ही रोक लेती है। छोटी अनु उससे पूछती है कि क्या वह अनुपमा को डांटने के लिए यहां आई है लेकिन मालती देवी इनकार कर देती है जिसके बाद छोटी अनु उससे अपनी मां को माफ करने के लिए कहती है।
मालती देवी प्यार से पूछती है कि क्या अनु भी माया से प्यार करती है और जब उसे इशारा मिलता है, तो वह कहती है कि माया के दूर जाने का कारण उसकी मां अनुपमा है।

हालाँकि, अनुपमा वहाँ आती है और अनु को अंदर भेजती है जिसके बाद वह मालती देवी का हाथ पकड़ लेती है। वह घोषणा करती है कि अब एक गुरु को एक माँ का क्रोध देखना पड़ेगा क्योंकि मालती देवी ने सभी बाधाओं को तोड़ दिया है।

Read more:- Anupama 7 August 2023 Written Update डिंपी ओर समर का Fake दिखावा

Anupama 5 August 2023 Written Update शाह हुआ उदास महोत्सव के दौरान
WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Top 10 Jefferson Nickel Errors Varieties Worth Looking For $$$ Top 10 rare pennies of the twentieth century Worth Money $100K 10 Most Valuable Paper Money Bills USA Top 10 Rare and Most Valuable Liberty Head V Nickel USA MLB Sensation Wander Franco’s Career at Risk?