Anupama 21 Jun 2023 Written Update बरखा ने डिंपी को इनकार किया

Anupama
10 Min Read
Anupama 21 Jun 2023 Written Update बरखा ने डिंपी को इनकार किया

anupama 21 jun 2023 written update, anupama today written update, anupama 21 june written update, anupama written update 21 june, anupama written update 21 june 2023,

Anupama 21 Jun 2023 Written Update

पहला पड़ाव

आज के पहले एपिसोड में बरखा को डिंपी का संदेश मिलता है और उसमें वह समर कपाड़िया को घर में शिफ्ट होना चाहते है और वह यह सोचते हैं कि माया और अनुज पहले से ही घर में रह रहे हैं।

और अगर वहां डिंपी और समर भी वहां पर शिफ्ट हो गए तो उनका घर का तो जैसे की चिड़ियाघर ही बन जाएगा। उसके जीवन मे तो बहुत सारी परेशानी है।

और उसी तरह बहुत ज्यादा तनाव भी नहीं संभल सकता है डिंपी को शाह के घर में रहना ही होगा और डिंपी यह संदेश पढ़ते हुए किसी भी कीमत पर शाह के घर में रहना चाहिए।

क्योंकि उसको यह उसके लिए बहुत ही ज्यादा फायदेमंद हैं और अनुपमा शाह के घर से निकलने की कोशिश भी करती हैं।

पीर निंबी अनुपमा से माफी भी मांगती हैं और करती हैं कि वह अपने गुस्से को कैसे भी करके कंट्रोल नहीं कर सकती लेकिन वह अपने तरीके से उसको सुधार सकती हैं और इस तरीके से सीख ही लेगी।

और अनुपमा उसे शीला से भी माफी मांगने के लिए करती हैं क्योंकि उसने भी उसके साथ बहुत गंदा व्यवहार किया गया था और यह घर लीला का ही है और लीला से डिंपी माफी मांगना मांगती हैं और करती भी हैं।

कि उन्हें अपने घर में ही रहना देना चाहिए क्योंकि परिवार उनके लिए बहुत ज्यादा मायने रखता है और वह परिवार से दूर भी नहीं हो सकते।

उसके बाद लीला चुपचाप खड़ी रहती हैं और डिंपी भी यह सोचती हैं कि उसे तो किसी भी तरह से मनाना ही होगा क्योंकि बरखा लीला को पग फेरा शगुन भेज दी हैं और उसे बुलाती भी हैं।

और उसे यह करती भी हैं कि अगर उसने उसे पगफेरा की रसम के लिए डिंपी को बुलाया है तो लीला कहती हैं कि वह डिंपी को भेज देगी और बरका करती हैं।

कि अगर समर उसके काम में व्यस्त हैं तो वह डिंपी को पाखी के साथ भेज सकती हैं।

फिर वहां लीला से भी पूछती है कि उसे कैसे पता चला कि बाकी यहां पर ही है और डिंपी का यह भी कहना है।

कि उसने बरखा को सूचित भी किया था फिर अनुपमा करती हैं कि डिंपी बाकी के साथ जा सकते हैं लेकिन डिंपी को साथ घर में उसके ननंद के साथ ऐसा व्यवहार करने की चेतावनी देती है।

और समर डिंपी को चेतावनी भी देती हैं अगर वह उसके साथ किसी भी तरह से दूर व्यवहार करते हैं तो वह अमेरिका से एक छोटी सी यात्रा करेगी।

और उन्हें घर से निकाल भी देगी यह डिंपी का कहना है कि उसने बरखा को सूचित नहीं किया था।

दूसरा पड़ाव

अनुज को यह सोचकर बहुत ज्यादा दुख होता है कि अनुपमा के साथ अमेरिका शिफ्ट होने में केवल 5 दिन ही बज गए हैं और माया यह सोचते हैं कि उसने अनुज को अपने करीब लाने की कोशिश में उसे और भी दूर भेज दिया है अब उसे कुछ ऐसा करना होगा जिससे वह अपने करीब ला सके और समर ने डिंपी को गले लगाया और उसको यह भी कहा कि।

अपने आज बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है डिंपी करती हैं कि उन्हें समझदार होना था और वह सोचती है कि वह अपनी अगली फिल्मों के बारे में बरखा के साथ अच्छी चर्चा भी करेगी उन्हें अपने यहां से अपने को खेल और अधिक सावधानी से खेलने की जरूरत भी है वनराज अनुपमा के साथ उसे घर छोड़ने के लिए चलता है और कहता भी है कि आजमाया का नाटक देख कर उसे ऐसा एहसास हुआ है जैसे कि अनुज ने माया की देखभाल करने का फैसला क्यों लिया।

उसको जीवन का त्याग कर देना चाहिए और हर दिन मरना कोई आसान काम नहीं है यह अनुपमा करती है कि यह अनुज कर सकता है वनराज करता है कि वह चाहता है जो उसके और अनुज के बीच हुआ है वह सब कुछ ठीक हो जाएं और अनुपमा भी करती हैं वह चाहती हैं कि वनराज और काव्या के रिश्ते भी अच्छे सुधर जाएं।

और पूछे कि वह काव्य से मिली थी वनराज का यह कहना था कि वह अक्सर मिलते हैं और आवश्यक रूप से करीब आ जाते हैं और वह चाहते हैं कि वह जल्दी ही कर लौट जाएं और अनुपमा कहते हैं कि उन्हें काव्य को कुछ समय देना चाहिए वह कांता के घर पहुंच जाता है।

तीसरा पड़ाव

इस तीसरे पड़ाव में वनराज की सालों से अनुपमा को अमेरिका जाने से रोकने के लिए क्षमा मांगता है और उनका कहना है कि वह उस अपराध को बोझ के साथ नहीं जीना चाहते हैं फिर अनुपमा करती हैं कि वह उसे माफ ना करके यह अपराध बोल के नहीं जीना चाहती हैं।

इसलिए अतीत को भूल जाए और अपने भविष्य पर ध्यान दें फिर काव्या के बच्चे को उसके ध्यान की जरूरत है और वनराज का कहना भी है कि वह अपने चारों बच्चों के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को स्वयं पूरा करेगा उसने 12:00 बजे कर नोटिस किया कि वह कहीं उसके पास अमेरिका जाने के लिए केवल 5 दिन ही बचे हैं और अनुपमा भी करती हैं उसके पास सिर्फ 120 घंटे हैं अगर वह उत्साहित महसूस करती हैं तो उसे शुभ रात्रि की शुभकामनाएं देते हैं और करके अंदर चली जाती।

फिर अगली सुबह हो जाती है और डिंपी का पग फेरा की रस्म के लिए तैयार हो जाती है फिर किंजल का कहना है कि वह डिंपी को बहुत सुंदर दिख रहे हैं और लीला डिंपी की नजर करती हैं और अनुपमा अंदर जाती है और कहती हैं कि वह अपने दिल की पग फेरा रस्म को याद नहीं कर सकती पाखी भी जाने के लिए तैयार हो जाती है।

लेकिन अनुपमा डिंपी और पाखी को सलाह देती है कि वह एक अच्छी दोस्ती को बढ़ावा दें और लड़ाई नहीं करें फिर डिंपी कहती हैं कि बरखा के पास उनके लिए कोई तोहफा नहीं है और उन्हें कोई उम्मीद भी हैं कि वह तोहफा अपने घर में जगह मिल जाए किंजल उसे चिंता न करने के लिए करती हैं।

और प्रबंधन करती हैं कि वह जा सकती हैं और उसका अनुष्ठान का आनंद ले सकते हैं अनुपमा पाखी की आरती करती हैं और एक नई शुरुआत के लिए उसे शुभकामनाएं भी देती डिंपी और पाखी निकल जाते हैं।

चौथा पड़ाव

इस लास्ट के पड़ाव में कपाड़िया पग फेरे की व्यवस्था करते हैं और अनुज बरखा को व्यवस्था संभालने के लिए कहता भी हैं और माया करती हैं कि जैसे उनकी बेटी आएगी और वह सब कुछ संभाल लेगी अनुज गुस्से में उसे अस्वस्थ होने के कारण जाने देता है और आराम करने के लिए करता है।

लेकिन माया कल की घटना के लिए उससे माफी भी मांगती हैं और करती भी है कि वह उसकी माफी के लिए कुछ भी कर सकती हैं।

अब वहां अपने पैर रखते हैं और खाते हैं अगर वह चाहे तो अनुपमा से माफी मांग लेगी लेकिन अनुज उसे उठने के लिए कहता है और उसके नाटक के बारे में कहता है कि वह उसकी बकवास को बर्दाश्त नहीं कर पाएगा और वह उसे रोकना चाहता है तो तू घर लौटता है और पूछता है कि क्या डिंपी और पाखी चले गए हैं क्या फिर अनुपमा कहते हैं कि हाँ चले गए हैं।

फिर तो तू कहता है कि उसको एक इंपॉर्टेंट बात करने की घोषणा करनी है फिर वह कहता है कि उसे दृढ़ता से लगता है कि वह किंजल और परी को उसके दूसरे घर में जाना चाहिए।

Read More:- Anupama 20 Jun 2023 Written Update Suggestion To Samar & Dimpy

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now
Share This Article
3 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *