Anupama 20 Jun 2023 Written Update Suggestion To Samar & Dimpy

पहला पड़ाव

आज के एपिसोड में अनुपमा लीला को वापस से घर पर ले जाती हैं और माया घबरा जाती हैं और सोचती हैं कि अनुज के गुस्से को कैसे शांत किया जाएगा वह सॉरी कार्ड लिखने का प्रयास करके उसके लिए एक केक बनाने की बारे में सोचती है।

अनुज गुस्से में वापस से घर पर लौटता है और माया सोचती है कि वह किसी न किसी तरीके से अनुज और अनुपमा से मिला ही होगा और उससे वह छुटकारा पाने के लिए प्लानिंग भी बनाई होगी।

लेकिन उसे कुछ करने की जरूरत ही नहीं है डिंपी को खुद को सही ठहराने की कोशिश करती रहेगी और यह अनुपमा से कहती हैं।

कि उसे नहीं पता है कि दिलाने की उससे क्या कहा लेकिन अनुपमा अपना 100 पेज से लंबा भाषण शुरू कर देती हैं।

इसके बाद वह कहती हैं कि यहां तक कि बच्चों की भी हद जानती हैं और गलतियां सभी से होती हैं परंतु परिवार तब अच्छे रूप से चलता है जब बच्चे को बड़े लोग प्यार देते है।

और बड़े बच्चों का भी सम्मान भी करते हैं और बच्चों का लाड प्यार बना रहता है उसके साथ परिवार भी बिखर जाता है।

यह कहते हुए वह बड़ों को समझाना चाहिए कि यह इंस्टेंट नूडल्स और तुरंत लेने वाले निर्णय पर संतुष्टि देने का योग है और आजकल के बच्चों से समझदारी से ही बात करनी चाहिए और फोटो को भी बड़ों का सम्मान करना चाहिए वह करती भी हैं।

और वह जानती भी की लीला बहुत बोलती हैं फिर भी उसे अपने बच्चे का अपमान करते होंगे वह उस युग से हैं जहां उन्हें सिखाया जाता है।

कि बुजुर्ग जो देवता के समान होते हैं और अपने देवताओं का अनादर करना बर्दाश्त नहीं करेगी।

दूसरा पड़ाव

अब दूसरे पड़ाव में वह अपना नैतिक भाषण भी चालू कर देती हैं जिसने कि वह कहते हैं कि यह घर लीला का है और वह यहां से नहीं जाएगी और उस समय और डिंपी को पास के किराए के घर में भी शिफ्ट होना होगा वहीं पर रहना होगा।

अगर वह बड़ों का सम्मान नहीं कर सकते हैं तो वह घर में दैनिक मुद्दे नहीं चाहती हैं और वह हमेशा शांति चाहते हैं यह भाषण जारी रखती हैं और कहती हैं।

कि हमेशा हंसते हुए लीला ने अपनी मेहनत से घर बनाया है और इस उम्र में रसोई में भी लीला काम करती हैं और परिवार की भी पूरी देखभाल करती हैं।

उसके साथ अपने बच्चों और पोते पोतियो की भी देखभाल करती हैं अब तो उसकी जिम्मेदारियों पर बोझ नहीं डाला जा सकता है।

और उन्हें एक लंबे ब्रेक की जरूरत है जिसमें समर और डिंपी अभी युवा हैं उनको कड़ी मेहनत करने और दुनिया को बेहतर बनाने की बारी है।

वह अपने से बड़ों की मेहनत पर एक आसान जीवन जीने की कोशिश करने के लिए लगातार कोसती रहती हैं।

तीसरा पड़ाव

इस आखिरी पड़ाव में वह युवाओं को तय करने के लिए कहते हैं कि वे अपने जीवन से क्या चाहते हैं वह इधर-उधर घूमने और नौकरी की खोज नहीं करने के लिए किस तरीके से व्रत आरती हैं।

और कहते हैं कि 1 राज्यों ने बच्चों को पैदा होने से पहले ही उनकी स्कूल की फीस ली थी लेकिन तूने अपनी परी की बिल्कुल भी परवाह नहीं की और तब तक पाखी को दूसरे के जीवन में दखल देने के लिए व्रत आरती रहे।

और उसने अपने पति और वैवाहिक जीवन पर ध्यान केंद्रित करते हुए भी कहती हैं कि फिर तो वह तो शिव और किंजल से यह तय करने के लिए कहती हैं।

कि वह क्या अपनी शादी करना चाहते हैं और एक साथ रहना चाहते हैं और इसी तरीके से आगे बढ़ना चाहते हैं यह सब कुछ कहा फिर वह वनराज से कहती हैं।

कि घर में किसी भी स्थिति पैदा ना होने दें और लीला से अपनी गरिमा बनाए रखें और बच्चों के साथ बिल्कुल बहस करने के लिए कहती हैं कि वह अंत में समर और डिंपी को जल्दी से जल्दी एक नए घर में भी शिफ्ट होने के लिए कहती और समर कहता है।

कि वह कल ही घर की तलाश करेगा और वह कहती हैं कि यह गर्ल इलाका है और उन्हें उससे पूछना चाहिए कि वह उसके साथ उनके घर में कब तक रह सकते हैं वह चारों से करती है।

कि उनके जीवन में बहुत सारे मुद्दे हैं और वे अपने मुद्दों को सुलझाने के लिए दौड़ कर नहीं आ सकते इसीलिए उन्हें अपने मुद्दों को स्वयं ही सुलझाना होगा और डिंपी अपने मोबाइल पर एक मैसेज देख कर परेशान हो जाती हैं और फिर यह लीला ने नोटिस किया।

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

4 thoughts on “Anupama 20 Jun 2023 Written Update Suggestion To Samar & Dimpy”

Leave a Comment